यह गोरखनाथ का गायत्री मंत्र है। किसी भी देवता के गायत्री मंत्र का जाप करने से वे शीघ्र ही प्रसन्न हो जाते हैं। यह मंत्र शाबर प्रकृति का है।

गोरखनाथ उन नवनाथों में से एक हैं जिन्होंने मानवता के कल्याण के लिए हजारों शाबर मंत्रों की रचना की। गोरखनाथ इतने शक्तिशाली थे कि वीरभद्र और भैरव गण जैसे देवता भी उन्हें हराने में असफल रहे। मत्स्येंद्रनाथ गोरखनाथ के गुरु थे।

शाबर मंत्र बहुत शक्तिशाली होते हैं और तुरंत परिणाम दिखाते हैं। अन्य मंत्रों की तरह शाबर मंत्रों में कीलक नहीं होती है इसलिए वे पहले माला से ही परिणाम दिखाते हैं।

गोरखनाथ शाबर गायत्री मंत्र

ॐ गुरुजी सत नमः आदेश। गुरुजी को आदेश।
ॐकारे शिवरुपी मध्याह्ने हंसरुपी सन्ध्यायां साधुरुपी।
हंस परमहंस दो अक्षर। गुरु तो गोरक्ष काया तो गायत्री।
ॐ ब्रह्म सोऽहं शक्ति शून्य माता अवगत पिता विहंगम जात अभय पन्थ सूक्ष्मवेद असंख्य शाखा अनन्त प्रवर निरञ्जन गोत्र त्रिकुटी क्षेत्र जुगति जोग जलस्वरुप रुद्रवर्ण।
सर्व देव ध्यायते।
आए श्री शम्भुजति गुरु गोरखनाथ।
ॐ सोऽहं तत्पुरुषाय विद्महे शिव गोरक्षाय धीमहि तन्नो गोरक्षः प्रचोदयात्।
ॐ इतना गोरख-गायत्री-जाप सम्पूर्ण भया।
गंगा गोदावरी त्र्यम्बक-क्षेत्र कोलाञ्चल अनुपान शिला पर सिद्धासन बैठ।
नवनाथ चौरासी सिद्ध अनन्त-कोटि-सिद्ध-मध्ये श्री शम्भु-जति गुरु गोरखनाथजी कथ पढ़ जप के सुनाया। सिद्धो गुरुवरो आदेश आदेश।।

गुरु गोरखनाथ गायत्री मंत्र के लाभ

यह गोरख गायत्री मंत्र उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है जो अपने जीवन में पूर्ण सुख प्राप्त करना चाहते हैं। यह मंत्र गुरु गोरखनाथ की दिव्य सुरक्षा प्रदान करता है, यह स्वास्थ्य, धन, समृद्धि, सौभाग्य और अपने जीवन में जो कुछ भी चाहता है वह सब कुछ देता है। जीवन में पूर्ण शांति और सुख चाहते हैं तो इस मंत्र का जाप अवश्य करें।

इस मंत्र का जाप करने की विधि बहुत ही सरल है. साधक को क्या करना चाहिए कि साधक गोरखनाथ का फोटो लगाकर उसकी पंचोपचार पूजा करे और फिर इस मंत्र का 90 दिनों तक 1 माला प्रतिदिन जाप करे, उसके बाद इस मंत्र का 21 बार जाप करे प्रतिदिन गुरु गोरखनाथ की निरंतर कृपा पाने के लिए।

इस मंत्र के जाप से व्यक्ति को जीवन में अपार सुख और सुख की प्राप्ति होती है। परेशानियां और बाधाएं दूर होती हैं और उसे जीवन में कभी भी किसी भी तरह की स्थिति में बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ता है। उसका घर हमेशा समृद्धि और आनंद से भरा रहेगा। और मृत्यु के बाद वह बिना मोक्ष प्राप्त करें।

गुरु गोरखनाथ गायत्री मंत्र
गुरु गोरखनाथ गायत्री मंत्र